मंगल ग्रह की सतह पर अजीब संरचनाओं वाली छवि को देखा गया

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने मंगल ग्रह पर अजीब संरचनाओं वाली एक आश्चर्यजनक छवि को कैद किया हैं। इस तस्वीर को नासा के एमआरओ अंतरिक्ष यान द्वारा लिया गया हैं।

Thirdयह ऊँचाई वाली चित्र अजीब सी संरचना को दर्शाती हैं। कभी कभी इस दृश्य की परिस्थितियों को समझने के लिए कैमरा छवियों को देखने में मदद करता है। जो यहां एक केंद्रीय शिखर पर एक बड़ा गड्ढा दिखाता है।

मंगल ग्रह की सतह मंजिल पर कुछ ऊर्ध्वाधर सामग्री होती है जिसे हम आमतौर पर मध्य अक्षांश क्षेत्रों में देखते हैं जहां ग्लेशियल प्रवाह होता है। मकसों पर अन्य जगहों पर समेकित गर्तयां मौजूद हैं, और उनका मूल लगाना काफी मुश्किल है।

एमआरओ के जहाज पर एक और उपकरण है, और इसमें हायरीज़ की तुलना में यह एक बड़ा कोण देखने की क्षमता रखता है, लेकिन हमारे एमआरओ कैमरे की तुलना में इसमें कम क्षमता हैं।

एरिजोना विश्वविद्यालय के टक्सन पर हायरीज़ संचालित होता है, जिसे बॉल एयरोस्पेस एंड टेक्नोलॉजी कार्पोरेशन बोल्डर कोलोराडो द्वारा बनाया गया था। नासा के जेट प्रोपल्सन लैबोरेटरी, कैलिटेक के कैस्टेक का विभाजन, कैलिफोर्निया के नासा के विज्ञान मिशन निदेशालय और मंगल रिकोन्सेंस ऑर्बिटर प्रोजेक्ट का प्रबंधन करने के लिए विभाजन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.