नासा के वैज्ञानिकों को डार्क मैटर में मिले एलियंस जीवन के संकेत

डार्क मैटर और ऊर्जा कि हमारी सीमित समझ एलियन जीवन जो कि उन आयामों में मौजूद है, जो मनुष्य अनुभव नहीं कर सकता है| डार्क मैटर और ऊर्जा ब्रह्मांड के लगभग 95 प्रतिशत भाग से बना हुआ है जिसकी केवल हमें झलक ही दिखाई देती है|

शोधकर्ताओं के मुताबिक अगर हम इसे अन्य गैर-स्थलीय बुद्धि के लिए खोज करने की समस्या को हस्तांतरित करते हैं| अंतरिक्ष की हमारी पारंपरिक अवधारणा हमारे मस्तिष्क के द्वारा सीमित है और उन्हें देखने में असमर्थ हैं। शायद हम सही दिशा में नहीं देख रहे हैं| शोधकर्ताओं ने यह भी लिखा है कि कैसे बुद्धिमान सभ्यताओं के विभिन्न वर्ग हो सकते हैं और वे पांच कारकों के आधार पर एक वर्गीकरण प्रस्तुत करते हैं जीव विज्ञान, दीर्घायु, मनोवैज्ञानिक पहलुओं, तकनीकी प्रगति और अंतरिक्ष में वितरण हैं।

यह एक सभ्यता में भी विकसित हो सकता है, जो अपने सदस्यों की लंबी लंबी अवधि के लक्षणों की विशेषता है| जो क्वांटम और गुरुत्वाकर्षण ऊर्जा को नियंत्रित करते हैं और अंतरिक्ष-समय का प्रबंधन करते हैं और यह आकाशगंगाओं का पता लगाने में सक्षम होते हैं। तीसरी प्रकार की बुद्धिमान सभ्यता सबसे उन्नत, एलियन प्राणी द्वारा एक अनन्त जीवन के साथ बहुआयामी और बहुस्तरीय रिक्त स्थान बनाने में सक्षम, और अंधेरे ऊर्जा और मामले का एक पूर्ण प्रभुत्व होगा।

यदि आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो हमारे आर्टिकल को लाइक कीजिए शेयर कीजिए और हमें फॉलो कीजिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.