क्या आप जानते हैं मंगल ग्रह पर मिली रहस्यमयी तस्वीरें

मंगल ग्रह पर महिला –

क्या मंगल ग्रह पर जीवन का अस्तित्व है? अब तक इसे लेकर सिर्फ अंदाजा ही लगाया जाता रहा है। लेकिन नासा के क्यूरियोसिटी रॉवर उपग्रह द्वारा भेजी तस्वीरों में महिला के होने की बात कही जा रही है, जिससे एक बार फिर से ये बहस तेज हो गई है कि मंगल ग्रह पर भी जीवन है।

मंगल ग्रह की सतह पर रहस्यमई रोशनी –

ब्रह्मांड के रहस्यों से पर्दा उठाने की कोशिशें, एक नई रोशनी मिलने से एक बार फिर चमक उठी हैं| हाल ही में मंगल पर तैनात नासा के रोवर क्यूरियोसिटी में लगे दो कैमरों ने मंगल की सतह से उठती रहस्यमयी रोशनी की तस्वीरें ली हैं, हालांकि नासा ने अभी तक इन तस्वीरों के बारे में कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन इस तस्वीर के आ जाने से बहुत सारी अटकलें लगने शुरु हो गई है| इस रहस्यमई रोशनी को देखते हुए कुछ लोगों ने अपनी राय जाहिर की है जिसमें उन्होंने बताया है कि यह सूर्य की रोशनी नहीं है ,

मंगल ग्रह पर दिखाई दिया एक सर्कल  –

वैज्ञानिकों और खगोलविदों ने मंगल की सतह पर एक और विचित्र फोर्मेशन की खोज की है। लाल ग्रह की दक्षिण ध्रुवीर के पास क्रेटर हो सकता है| यह आश्चर्यजनक नई खोज है क्योंकि यह प्रभाव सीधे क्रेटर की श्रेणी में नहीं आता है, हालांकि यह उसके जैसा दिखता है। इसकी आकार एक सांप की तरह दिखाई दे रही है। नासा का मानना ​​है कि विसंगति पूरी तरह से समझने के लिए अधिक डेटा की आवश्यकता है।

 

आप इन रहस्यमयी तस्वीरों के बारे में क्या सोचते हैं आप हमें कमेंट में जरूर बताएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.